Business idea: शुरू करे यह बिजनेस, कमाई होगी 10 लाख रुपए प्रति माह, जानिए पूरी प्रोसेस

Business idea: आज के समय में बहुत से ऐसे लोग है जो कई सालो से जॉब कर रहे हैं । लेकिन उनको अपनी जॉब में बहुत ही कम ग्रोथ मिली है । और वे लोग अब अपनी जॉब से परेशान हो गए है या अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं ।

तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे आप लगभग 10 लाख रुपए महीने तक भी कमा सकते हैं । हम बात कर रहे है जानी मानी डेयरी प्रोडक्ट कंपनी अमूल के साथ बिजनेस की । जी हा दोस्तो आप अमूल company की फेंचाइजी लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं । लेकिन आपको इसकी पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी हैं । तो चलिए जानते है इस बिजनेस की पूरी प्रक्रिया के बारे में ।

Start-amul-franchise-business

बिना प्रॉफिट शेयरिंग के अमूल दे रहा फ्रेंचाइजी

अभी अमूल अपने ग्राहक या होडर्स को बिना प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है । इतना ही नहीं अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए आपको बहुत अधिक निवेश की जरूरत नहीं होगी । आप इसमें 2 लाख से 6 लाख रुपए का निवेश कर फ्रेंचाइजी ले सकते है तथा अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं ।

घर से शुरू करे यह बिजनेस, डिमांड इतनी कि पूरी करते करते थक जाओगे ।

इतना करना होगा निवेश

अमूल आमतौर पर दो तरह की फ्रेंचाइजी को ऑफर कर रहा है । जिसमे आइस्क्रीम स्कुपिंग पार्लर और अमूल प्रिफेयर्ड आउटलेट । अमूल आइस्क्रीम स्कूपिंग पार्लर में आम तौर पर आपको 6 लाख रुपए तक का निवेश करना पड़ेगा । जिसमे ब्रांड सिक्योरिटी के लिए 50 हजार, रिनोवेशन में 4 लाख और इक्यूपमेंट में 1.5 लाख रुपए खर्च करने होंगे ।

अगर आप अमूल प्रिफेयर्ड आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो इसमें 2 लाख तक निवेश करना होगा जिसमे नॉन रिफंडेबल सिक्योरिटी के लिए 25 हजार रुपए , रिनोवेशन पर 1 लाख और इक्यूपमेंट पर 75 हजार रुपए खर्च करने होंगे ।

इतना मिलता हैं कमीशन

अगर आप अमूल कंपनी की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो अमूल प्रोडक्ट प्राइस पर एक निश्चित कमीशन देती हैं। जिसमे मिल्क पाउच पर 2.5 प्रतिशत, मिल्क प्रोडक्ट पर 10 प्रतिशत और आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत का कमीशन मिलता है ।
आइस्क्रीम स्कूपिंग पार्लर फ्रेंचाइजी लेने पर आपको रेसिपी बेस्ड आइस्क्रीम, शेक, पिज्जा , सेंडविच, चॉकलेट आदि पर 50 प्रतिशत का कमीशन मिलता है ।

इस बिजनेस से होगी हर महीने 70,000 रुपए तक की कमाई, आज ही शुरू इस बिजनेस को सरकार भी दे रही है मदद

इतनी जगह की पड़ेगी जरूरत

अगर आप अमूल कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते है तो इसके लिए कंपनी की कुछ शर्ते है जिसे हमे पूरा करना होगा । जिसमे मुख्य तौर पर जगह का उल्लेख है । अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 150 वर्ग फुट की जगह की जरूरत पड़ेगी तथा आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए 300 वर्ग फुट जगह की जरूरत पड़ेगी ।

कैसे करे अप्लाई

अगर आप अमूल कंपनी की किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करना चाटे है तो आप अपने ईमेल से retail@amul.coop पर मेल कर सकते हैं ।
इसके अलावा आप अमूल कंपनी की फ्रेंचाइजी की पूरी जानकारी पाने के लिए अमूल की official site पर जाकर भी जानकारी पा सकते हैं ।

Leave a Comment