₹4 वाले स्टॉक में आई धुआंधार तेजी, केवल 20 दिन में इन्वेस्टर का पैसा कर दिया डबल

नमस्कार दोस्तों आज, हम आपके लिए एक ऐसे स्टॉक के बारे में अंदरूनी जानकारी देने वाले हैं जिसने पिछले 1 महीने में इन्वेस्टर का पैसा डबल कर दिया है। फिलहाल यह स्टॉक 4.80 रूपय पर ट्रेड कर रहा है। आइए हम इसके बारे विस्तार से जानते हैं।

Whatsapp GroupJoin
Telegram channelJoin

क्या है शेयर का नाम

जी हां हम India Steel Works Ltd के साथ में बात कर रहे हैं, जो लौह और इस्पात उत्पादन में अपना व्यवसाय करती है। पिछले एक महीने से उल्लेखनीय उछाल के साथ यह स्टॉक लगातार ध्यान आकर्षित कर रहा है। जिन निवेशकों ने इंडिया स्टील वर्क्स पर अपना दांव लगाया था, उन्होंने कुछ ही हफ्तों में अपनी किस्मत में तेजी से वृद्धि देखी है।

शेयर का परफॉर्मेंस

एक महीने पहले, इंडिया स्टील वर्क्स के शेयर करीब ₹2 के भाव पर कारोबार कर रहा था। लेकिन बुधवार को यह स्टॉक 4.80 के भाव पर बंद हुआ है जो इसके 52 सप्ताह का उच्चतम हाई है। इस मार्च की शुरुआत में, स्टॉक ने 1.35 रुपए के निचले स्तर को छू लिया था, जो इसके 52-सप्ताह के निचले स्तर को दर्शाता है।

इंडिया स्टील वर्क्स में लगातार ऊपरी सर्किट लगा रहा है, पिछले पांच दिनों में ही 11% तक की बढ़ोतरी हुई है। पिछले छह महीनों में, स्टॉक में 184% की अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है, और साल-दर-साल से 131% के रिटर्न दिए है। बताना चाहेंगे फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 173.76 करोड रुपए हैं।

75 रुपये से गिरकर 4 रुपए पर पहुंचा

इंडिया स्टील वर्क्स के ऐतिहासिक प्रदर्शन में रुचि रखने वालों के लिए, लगभग 28 साल पहले, स्टॉक का मूल्य 75 रुपये था। इन वर्षों में, इसमें सामान्य उतार-चढ़ाव का अनुभव हुआ और आज, यह ₹4 के निशान पर आराम से बैठा है। बीएसई की तुलना में इस स्टॉक ने निवेशकों को 375% का शानदार रिटर्न दिया है। अब चाहे हम इसे सालाना, छह महीने, तीन महीने या एक महीने के नजरिए से देखें, रिटर्न लगातार डबल अंक से बड़ा है।

मैनेजमेंट में हुआ बदलाव

इंडिया स्टील वर्क्स के प्रबंधन में हाल के बदलावों ने भी हलचल मचा दी है। कंपनी ने गैर-कार्यकारी और स्वतंत्र श्रेणी में अतिरिक्त निदेशक के रूप में रत्न दीप रंजन की नियुक्ति की घोषणा की। 11 दिसंबर से प्रभावी यह नियुक्ति अगले पांच वर्षों के लिए वैध है और शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है। वर्तमान में, प्रमोटरों के पास 50.11% हिस्सेदारी है, और सार्वजनिक शेयरधारिता 49.89% है।

अन्य खबरों को पड़े 👇

Disclaimer: यह लेख अनुमान और जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है। हम वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। यदि आप इस लेख को पढ़ने के बाद शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड या क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो कृपया याद रखें कि हम आपके लाभ या हानि के लिए जवाबदेह नहीं हैं। अपनी समझ से निवेश करें, निवेश निर्णय लेने से पहले वित्तीय सलाहकारों से राय जरुर ले।

Important Information: दोस्तों हम किसी भी प्रकार की शुल्क लेकर Advise नहीं देते हैं। हम प्रतिष्ठित प्रकाशनों से प्राप्त जानकारी को अपनी भाषा में आप तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं। हम किसी भी भ्रामक जानकारी का समर्थन या प्रचार नहीं करते हैं। कृपया ध्यान रखें कि हम व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप या यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर स्टॉक की खरीद के संबंध में कोई सुझाव या सलाह साझा नहीं करते हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि निवेश में जोखिम शामिल है, और सोच-समझकर निर्णय लेना आवश्यक है। कोई भी निवेश करने से पहले, हम एक योग्य वित्तीय सलाहकार से मार्गदर्शन लेने की सलाह देते हैं जो आपके वित्तीय लक्ष्यों और जोखिम सहनशीलता के अनुरूप व्यक्तिगत सलाह प्रदान कर सकता है। सोच-समझकर लिए गए निर्णय एक सुरक्षित और सफल निवेश बनाने में साहायता करता है ।